गैस लीक कांड: जो सामान लेने आया, उसने ही जान गंवाई… जानें हादसे की दर्दनाक सच्चाई

गैस लीक कांड: जो सामान लेने आया, उसने ही जान गंवाई… जानें हादसे की दर्दनाक सच्चाई

लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे गोयल किराना दुकान से गैस लीक हो गई। गैस लीकेज में 11 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस दुकान में चार बड़े डीप फ्रीजर रखे थे।

आशंका जताई जा रही है कि इन्हीं डीप फ्रीजर से गैस लीक हुई। आसपास के लोगों के अनुसार, इस दुकान में सुबह जो भी सामान लेने आया, उसने जान गंवा दी। गिरते हुए लोगों को उठाने आए लोगों पर भी गैस का असर पड़ा।

दरअसल ग्यासपुर के 33 फुटा रोड पर गोयल कोल्डड्रिंक्स के नाम से दुकान है। उसके साथ ही डॉ. कविलाश का आरती क्लीनिक है। साथ में ही नवनीत कुमार का घर है। रविवार सुबह करीब सात बजे जहरीली गैस का असर होने लगा। यह असर सबसे पहले गोयल करियाना स्टोर के पास हुआ।

Gas Leak in Ludhiana Factory: Ludhiana Gas Leakage Today,  Rescue Operation Underway Updates
ग्यासपुरा एक इंडस्ट्रियल एरिया है। यहां बड़ी संख्या में फैक्टरियां हैं। मरने वालों में ज्यादा संख्या प्रवासी मजदूरों की है। किराना संचालक अलीगढ़ का मूल निवासी है। मरने वालों में दो बच्चे बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार, पूरे इलाके को खाली करवा दिया गया है। ड्रोन से घरों की छतों की जांच की जा रही है।

एनडीआरएफ की टीमें पूरी सावधानी के साथ एक एक घर की जांच कर रही है। ग्यासपुरा एक सघन इलाका है, ऐसे में कई लोगों के घरों में फंसे होने की आशंका है। पुलिस के अनुसार, फिलहाल गैस कौन सी है, इसकी जांच की जा रही है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। इस एरिया में स्थित सभी फैक्टरियों को बंद कर दिया गया है।

Related posts